साड़ी और खुले बाल थे नीलम शर्मा की पहचान, इस वजह से घिरी थीं विवादों में


दूरदर्शन पर अपनी मुस्कान और विश्वास के साथ न्यूज पढ़ने से लेकर प्रोग्राम होस्ट करने वाली नीलम शर्मा अब हमारे बीच नहीं हैं। 17 अगस्त 2019 को उनका देहांत हो गया। उनकी मौत की वजह कैंसर बताई जा रही है।
परिधान से पहचान 
नीलम शर्मा को उनके ड्रेसिंग स्टाइल के लिए भी जाना जाता था। अपने 20 साल के दूरदर्शन के साथ सफर में वो साड़ी और खुले बालों में ही नजर आईं। उनके ड्रेसिंग सेन्स की तारीफ मशहूर फिल्म क्रिटिक अमिता मलिक ने भी की थी। 

जब फंस गईं थीं विवादों में 
नीलम शर्मा ने अपने पूरे करियर में तारीफें बटोरी। लेकिन 2014 में उनपर नस्लभेद करने का आरोप लगा था। दरअसल, उस दौरान उनके शो शनिवार चर्चा पर 20 साल के नीडो तनियम, जो अरुणाचल प्रदेश का रहने वाला था, उसकी हत्या पर चर्चा होने वाली थी। नीडो को दिल्ली के लाजपत नगर में मार दिया गया था। इस प्रोग्राम में चर्चा के लिए अरुणाचल प्रदेश से कुछ स्टूडेंट्स आए थे। उन्होंने नीलम शर्मा और प्रोग्राम के प्रड्यूसर पर आरोप लगाया कि उन्हें पैनल में बोलने नहीं दिया गया क्योंकि उन्हें हिंदी बोलना नहीं आता। 

इस आरोप के बाद प्रसार-भारती ने इसकी जांच के लिए कमिटी बनाई थी। नीलम शर्मा पर दिल्ली यूनिवर्सिटी के कई पीएचडी स्टूडेंट्स ने भी आरोप लगाए कि उन्हें मात्र दर्शक दीर्घा में बैठा दिया गया। उन्हें बोलने का मौका नहीं दिया गया। 

पाया गया था निर्दोष 
हालांकि जांच में पता चला कि नीलम शर्मा ने पैनल में आए नार्थ ईस्टर्न स्टूडेंट्स के विरोध करने पर उनसे हाथ जोड़कर माफी मांगी थी।

Source - Aaj Tak 

A News Center Of Positive News By Information Center

Follow by Email