UPSC ने प्री परीक्षा के लिए दी जरूरी जानकारी, यहां पढ़ें



संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने उन उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण नोटिफिकेशन जारी किया है जो सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 के लिए आवेदन करना चाहते हैं. आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा 2020 के इच्छुक उम्मीदवारों से आग्रह किया है कि वे जल्द से जल्द अपनी सिविल सेवा प्रीलिम्स आवेदन कर लें. UPSC सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2020 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 मार्च को शाम 6 बजे है.

आयोग ने उम्मीदवारों से कहा है कि वे जल्द से जल्द सिविल सेवा प्रीलिम्स 2020 आवेदन जमा करें और आवेदन की अंतिम तिथि का इंतजार न करें क्योंकि पिछले कुछ दिनों साइट पर काफी ट्रैफिक है. सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन 12 फरवरी को जारी किया गया था और सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2020 रविवार 31 मई को आयोजित की जाएगी.

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को UPSC की वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाना चाहिए. ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए विस्तृत निर्देश भी आयोग द्वारा प्रदान किए गए हैं. आवेदन पत्र भरने के लिए आधार कार्ड, वोटर कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस या राज्य या केंद्र सरकार द्वारा जारी किसी अन्य फोटो पहचान पत्र की फोटो आईडी कार्ड की आवश्यकता होती है.

उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन पत्र भरते समय इस फोटो आईडी कार्ड का विवरण देना होगा. उन्हें फोटो आईडी की स्कैन की हुई कॉपी भी अपलोड करनी होगी, जिसका विवरण ऑनलाइन आवेदन में दिया गया है. यह फोटो आईडी कार्ड भविष्य के लिए आवश्यक होगा और उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में व्यक्तित्व परीक्षण के लिए एक ही फोटो आईडी कार्ड ले जाना होगा.

उम्मीदवारों को आवेदन वापस लेने की सुविधा भी प्रदान की गई है और उसी के लिए निर्देश प्रदान किए गए हैं. आवेदनों के संबंध में भ्रम की स्थिति में, उम्मीदवारों को यूपीएससी के सुविधा काउंटर के पास अपने परिसर में या टेलीफोन नंबर पर गेट के सी से संपर्क करना चाहिए। 011-23385271 / 011-23381125 / 011-23098543 कार्यदिवस में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच कॉल कर सकते हैं.

Source - Aaj tak

A News Center Of Positive News By Information Center

Follow by Email