उत्तराखंड के लोगों के लिए राहत, आज सुबह 7 से 1 बजे तक खुलेंगे बाजार



कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन है और इस वजह से लोगों को रोजमर्रा की चीजों के लिए खासा संघर्ष करना पड़ रहा है. उत्तराखंड सरकार ने भीड़ कम करने के लिए जरुरी चीजों के सामान खरीदने के समय में बदलाव करते हुए समयसीमा बढ़ा दी है.

उत्तराखंड में जरूरी चीजों को खरीदने के लिए पहले सुबह 7 बजे से 10 बजे तक का समय निर्धारित किया था, लेकिन इन 3 घंटों में भारी भीड़ और परेशानी को देखते हुए समयसीमा में बदलाव कर दिया है.

हालांकि यह आदेश सिर्फ आज शुक्रवार तक के लिए है. आज बाजार आवश्यक वस्तुओं के लिए सुबह 7 से दोपहर 1 बजे तक खुले रहेंगे. ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि कम समय होने पर भीड़ एक साथ आ जाती है. फल सब्जी, दूध दिनभर उपलब्ध होगी. सब्जियों की ठेलियां चल सकती हैं, लेकिन चार पहिया वाहन पूरी तरह बंद रहेंगे. दुपहिया वाहन सुबह 7 से दोपहर 1 बजे तक चलेंगे लेकिन इन पर एक ही व्यक्ति बैठेगा.

केंद्र और राज्य सरकार की ओर से कोशिश की जा रही है कि लोगों की सामाजिक दूरी बनी रही और उनके रोजमर्रा की जिंदगी में कोई दिक्कत भी न आए.

आज जरूरी चीजों की खरीदारी के लिए सुबह 7 बजे से 10 बजे के बजाए दोपहर 1 बजे तक का समय मिलेगा. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के ऑफिस की ओर से कहा गया कि लॉकडाउन में पहले लोकल दुकानों के खुलने का समय सुबह 7 बजे से 10 बजे निर्धारित किया गया था, लेकिन इस दौरान लोगों की भीड़ को देखते हुए समयसीमा को बढ़ाकर आज 1 बजे तक कर दिया गया है.

तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में 21 दिन चलने वाले लॉकडाउन का आज तीसरा दिन है. केंद्र से लेकर सभी राज्य सरकारें अलर्ट हैं, इस बीच उत्तराखंड सरकार ने सभी स्कूलों को लॉकडाउन के दौरान फीस नहीं लेने का आदेश जारी कर दिया है.

लॉकडाउन में भी फीस मांग रहे स्कूलों पर शासन ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार ने ICSE और CBSE स्कूलों पर लॉकडाउन अवधि के दौरान फीस मांगने पर रोक लगा दी है. शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने उत्तराखंड के सभी जिलाधिकारियों को ऐसे स्कूलों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं जो बच्चों की फीस वसूलने के लिए दबाव बना रहे हैं.

Source - Aaj Tak 

A News Center Of Positive News By Information Center

Follow by Email