'धोनी को 10 साल में पहली बार विकेटकीपिंग की ट्रेनिंग करते देखा'



अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपनी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग में बहुत अच्छी लय में दिखे हैं. कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित किए जाने से पहले धोनी ने चेन्नई टीम के साथ अभ्यास किया था. इस दौरान चावला भी उस अभ्यास का हिस्सा थे

माही की प्रैक्टिस में जबर्दस्त जोश

चावला ने टीम की वेबसाइट पर कहा, 'माही भाई काफी ध्यान केंद्रित कर ट्रेनिंग करते नजर आए. काफी अच्छे नजर आ रहे थे वो. जब वो प्रैक्टिस में बल्लेबाजी कर रहे थे तो मैच खेलने जैसा जोश दिखा रहे थे. इसका असर बाकी के खिलाड़ियों पर भी नजर आ रहा था. चेन्नई ने चावला को पिछले साल ही अपनी टीम के साथ जोड़ा था. चेन्नई सुपर किंग्स के एक अन्य लेग स्पिनर कर्ण शर्मा ने कहा कि कप्तान के उत्साह ने टीम के अन्य सदस्यों के लिए प्रेरणा का काम किया.

कर्ण ने कहा, 'माही भाई हर दिन नेट्स पर दो या तीन घंटे बल्लेबाजी करते थे. वह जिस तरह से गेंद को हिट कर रहे थे, उसे देखते हुए कोई नहीं कह सकता था कि वह लंबे विश्राम के बाद वापसी कर रहे हैं. वह जिस तरह से अभ्यास कर रहे थे वह हम सभी के लिए बड़ी प्रेरणा थी.

10 साल में पहली बार किया ऐसा

चेन्नई सुपर किंग्स के फीजियो टॉमी सिमसेक ने कहा, 'मैंने 10 साल में पहली बार धोनी को विकेटकीपिंग की ट्रेनिंग करते हुए देखे. यह दिखलाता है कि क्रिकेट पर उनका ध्यान कितना है. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाजी कोच और मौजूदा समय में चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी ने धोनी को नेचुरल खिलाड़ी बताया और कहा कि वह सत्र के लिए तैयार दिख रहे थे.'

बालाजी ने कहा, 'धोनी नेचुरल खिलाड़ी और बेहद फिट हैं. ऐसा नहीं लग रहा था कि वह खेल से बाहर रहे थे. वह जिस तरह से अभ्यास कर रहे थे, बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग कर रहे थे और टीम को समय दे रहे थे, उससे साफ था कि उनकी निगाहें नए सत्र पर टिकी हैं.

Source - Aaj Tak

A News Center Of Positive News By Information Center

Follow by Email