अमेरिकाः कोरोना से 20 हजार की मौत, अखबार के 11 पन्नों पर छपा सिर्फ शोक संदेश



कोरोना वायरस ने तो वैसे पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है, लेकिन इस महामारी से जो एक देश सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है वो अमेरिका है.

कोरोना वायरस से मौत के मामले में अमेरिका इटली से भी आगे निकल गया है. इटली में जहां इस वायरस की वजह से 19,468 लोग अब तक मारे जा चुके हैं. वहीं अमेरिका में 20 हजार 71 लोग इस जानलेवा बीमारी की वजह से काल के गाल में समा चुके हैं. अमेरिका इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश बन गया है और इस पर अभी लगाम लगता हुआ भी नहीं दिख रहा है.

अमेरिका में स्थिति कितनी गंभीर है, इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि वहां मरने वालों की संख्या इतनी बढ़ गई है कि एक अखबार में सिर्फ 11 पेज पर श्रद्धांजलि और शोक संदेश छापे गए हैं.

अमेरिकी पत्रकार जूलियो रिकार्डो वरेला ने उस अखबार की एक तस्वीर अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा की है. उन्होंने बोस्टन ग्लोब अखबार में ओबट्यूरी सेक्शन का एक वीडियो शेयर किया है. वरेला ने ट्वीट थ्रेड में साफ किया है कि सभी मौतें कोरोना वायरस की वजह से नहीं हुईं, लेकिन अधिकांश लोगों की मौत का कारण यह वायरस ही है.



बता दें कि इटली के भी एक अखबार की ऐसी ही क्लिप पिछले महीने वायरल हुई थी. 13 मार्च को एक दैनिक समाचार पत्र LEco di Bergamo ने 10 पेजों पर बस मृत लोगों के लिए श्रद्धांजलि संदेश छापे थे.

Source - Aaj Tak 

A News Center Of Positive News By Information Center

Follow by Email