कोरोना से जंग हारे अमेरिकी सिंगर जॉन प्राइन, 73 साल की उम्र में हुआ निधन



अमेरिका के बड़े सिंगर्स और लोक गीत लेखकों में से एक जॉन प्राइन का निधन हो गया. वे 73 साल के थे. बताया जा रहा है कि कोरोना के चलते उनके दोनों लंग्स में न्यूमोनिया हो गया था.
प्राइन को 26 मार्च को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था और वे पिछले 13 दिनों से आईसीयू में थे. उनका इलाज वंदेरबिल्ट यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर में चल रहा था. जॉन की फैमिली ने इस खबर को कन्फर्म किया है, जिसे कई अमेरिकी मीडिया कंपनियों ने छापा है.

कौन थे जॉन, क्यों थे मशहूर?

जॉन प्राइन का जन्म अमेरिका के शिकागो के उपनगर में हुआ था. मेल करियर की नौकरी करते हुए पहले वे शौकिया तौर पर गिटार बजाते थे और गाने लिखते थे. शिकागो ओपेन माइक नाइट के जरिए उनके करियर की शुरुआत हुई थी. शिकागो में ही उन्हें क्रीस्टोफर्सन ने गिटार बजाते हुए देखा था. जब वे न्यूयॉर्क पहुंचे तो क्रीस्टोफर्सन ने जॉन गिटार बजाने के लिए बुलाया. इसके बाद जॉन ने अगली सुबह ही अटलान्टिक रिकॉर्ड्स के साथ साइन कर लिया.

जॉन दो बार कैंसर के कराण गंभीर तौर पर बीमार हो चुके थे. 1996 में कैंसर के कारण उनको अपने गले के एक हिस्सा निकलवाना पड़ा था. इसके बाद स्पीच थैरेपी के जरिए वे फिर से परफॉर्म करने लगे थे. इसके बाद 2013 में उन्हें लंग कैंसर हुआ था, ऑपरेशन के बाद वे ठीक हो गए थे.

Source - Aaj Tak

A News Center Of Positive News By Information Center

Follow by Email