कोरोना संकट: सफाईकर्मियों के स्वागत में लोगों ने बरसाए फूल, CM अमरिंदर ने भी की तारीफ



देश इस वक्त कोरोना वायरस महामारी के संकट से जूझ रहा है. संकट की इस घड़ी में हजारों-लाखों लोग ऐसे हैं, जो 24 घंटे काम कर रहे हैं और देश की सेवा में जुटे हैं. फिर चाहे वो डॉक्टर हो, पुलिसकर्मी हों या फिर कोई और. पंजाब से एक ऐसी ही तस्वीर सामने आई है, जहां पर लोगों ने लॉकडाउन के बीच काम कर रहे सफाई कर्मचारियों के लिए छत पर खड़े होकर तालियां बजाईं. खुद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी इस मामले की तारीफ करने से पीछे नहीं हटे.

दरअसल, एक वीडियो सामने आया है जो पंजाब के नाभा इलाके का है. जहां पर जब कुछ सफाईकर्मी मोहल्ले में कूड़ा लेने और सफाई करने पहुंचे, तो घरों की छतों पर खड़े लोग उनके स्वागत में तालियां बजाने लगे. इतना ही नहीं लोगों ने छतों से खड़े होकर फूल भी बरसाए और उनके काम के लिए शुक्रिया अदा किया.

ये वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया और मुख्यमंत्री ने भी लोगों के इस व्यवहार की तारीफ की. मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘सफाई कर्मचारियों के लिए नाभा के लोगों के द्वारा दिखाया गया ये व्यवहार तारीफ के काबिल है. ये खुशी की बात है कि कैसे इस मुश्किल के समय में भी लोगों के मन में अच्छाई बची है. इसी तरह जो कोरोना के खिलाफ जंग में हिस्सा ले रहे हैं, उनका सम्मान करते रहिए.’

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के खिलाफ देश में जब ये जंग शुरू हुई तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन के जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था. इसी दौरान शाम पांच बजे देशवासियों से डॉक्टर, स्टाफ, मीडिया, सफाईकर्मी, पुलिसकर्मियों के लिए ताली-थाली बजाकर अभिवादन करने को कहा था. इसी के बाद से देश में इस तरह का ट्रेंड देखा जा रहा है.

बीते दिन जब गुजरात में कोरोना वायरस को मात देकर अपने घर एक युवती पहुंची तो लोगों ने उसका स्वागत भी शंख, थाली और ताली बजाकर किया.

Source - Aaj Tak 

A News Center Of Positive News By Information Center

Follow by Email