Google ने Coronavirus से लड़ रहे डॉक्टरों के लिए बनाया खास Doodle, ऐसे किया जज्बे को सलाम



गूगल ने कोरोना वायरस से दिन-रात लड़ रहे डॉक्टरों, नर्स और मेडिकल स्टॉफ के जज्बे को अपने खास डूडल से सलाम किया है. महामारी बन चुके कोरोना वायरस को लेकर गूगल ने दूसरी बार डूडल बनाया है. इस बार गूगल (Google) ने कोरोना से दिन-रात लड़ रहे डॉक्टरों के लिए डूडल (Doodle) बनाया है. इस खास Google Doodle में एक वीडियो के माध्यम से सभी डॉक्टरों, नर्स और मेडिकल स्टॉफ का कोरोना से चल रही जंग में 24 घंटे तैनात रहने के लिए शुक्रिया कहा गया है. साथ ही लोगों द्वारा बरती जाने वाली सावधानियों को बारे में भी बताया गया है. बता दें कि दुनिया भर में 18.5 लाख लोग Coronavirus की चपेट में आ चुके हैं. वहीं, इस वायरस से मौत का आंकड़ा 1.1 लाख को पार कर गया है.

गूगल के इस डूडल को क्लिक करते ही एक वीडियो (Thank you doctors, nurses and all healthcare workers) खुलता है. इस वीडियो में अलग-अलग डॉक्टर लोगों को सलाह देते नजर आ रहे हैं. वो कहते हैं, 'यह समय है, एक देश के रूप में एकजुट होने का, शांत रहने का. आपके परिवार और देश का बचाव सिर्फ आपके हाथ में है. इस महामारी के दौरान सबसे ज्यादा जरूरी ये है कि मदद की चीजों का इस्तेमाल वहां किया जाए जहां उसकी सबसे ज्यादा जरूरत हो, जैसे मास्क और सैनिटाइजर.'

गूगल डूडल के इस वीडियो में डॉक्टर कहते हैं, 'हम आपके लिए काम पर हैं, आप हमारे लिए घर पर रहें.'



केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने भी पूरे देश में लॉकडाउन किया हुआ है और लगातार लोगों से घरों में रहने की अपील कर रही है. बता दें कि भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या 300 के पार जा चुकी है. वहीं, इस 9000 से ज्यादा लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं. ऐसे में सरकार लॉकडाउन की अवधी को बढ़ाने पर विचार कर रही है.

इससे पहले गूगल ने अपने खास डूडल से लोगों को कोरोना से बचने के तरीकों के बारे में बताया था. जिसमें, 40 सेकेंड तक हाथ को धोना, सैनिटाइजर का उपयोग करना, हाथ को चेहरे से टच न करना जैसे उपाय शामिल थे.

Source - Aaj Tak 

A News Center Of Positive News By Information Center

Follow by Email