15 अक्टूबर से देश में इन ट्रेनों को चलाने की तैयारी में है इंडियन रेलवे



दुर्गापूजा से पहले 15 अक्तूबर से रेलवे बोर्ड ने मुजफ्फरपुर सहित उत्तर बिहार के विभिन्न स्टेशनों से कई जोड़ी नियमित ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया है. इसमें मुजफ्फरपुर से दिल्ली जानेवाली गरीब रथ एक्सप्रेस (12211) भी शामिल है. इसके अलावा दरभंगा से अमृतसर के लिए गाड़ी संख्या 15211/12 चलेगी. रेलवे ने यह फैसला त्योहारों में भीड़भाड़ को देखते हुए लिया है. बता दें कि छठ, दीवाली और दशहरा के कारण रेलवे में भारी भीड़ हो गई है. नवंबर तक टिकट रिग्रेट हो चुका है.
इसी तरह मुजफ्फरपुर के रास्ते होकर चलने वाली दरभंगा-लोकमान्य तिलक पवन एक्सप्रेस (11061/62) को भी नियमित कर दिया गया है. मुजफ्फरपुर से पोरबंदर के बीच साप्ताहिक जानेवाली गाड़ी संख्या 19269/70 भी 15 अक्तूबर से चलेगी. भारतीय रेलवे ने पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन से जुड़ी हर News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.
वहीं आगामी त्योहारों को देखते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railway) पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन करने की तैयारी में है. ये ट्रेनें अक्तूबर 15 से 30 नवंबर तक चलायी जायेंगी. इसमें पूर्व मध्य रेलवे क्षेत्र से 13 और दूसरे डिवीजन से खुलने वाली 14 ट्रेनों को शामिल किया गया है. इसमें उन्हीं ट्रेनों को शामिल गया है जिसमें सबसे अधिक भीड़भाड़ होती है. रेल मंडल ने इसके लिए प्रस्ताव भी भेज दिया है. प्रस्ताव पास होते ही रेलवे का परिचालन शुरू हो जाएगा.
Source – Prabhat Khabar

A News Center Of Positive News By Information Center

Follow by Email