अब अपने WhatsApp से चेक करें अपना PNR Status, तुरंत मिलता है रिस्पॉन्स

 भारतीय रेलवे ने अपने सिस्टम को और अपग्रेड कर दिया है. अब आपको टिकट कंफर्म होने के बारे में पता करने के लिए एसएमएस या रेलवे हेल्पलाइन (Railway Helpline) की मदद लेने की जरूरत नहीं है. अब आप अपने WhatsApp से ही वेटिंग लिस्ट (Waiting List) या आरएसी (RAC) की जानकारी ले सकते हैं.

हमारी सहयोगी वेबसाइट zeebiz.com के मुताबिक ट्रेन टिकट (Train Ticket) की जानकारी अब आप अपने WhatsApp से भी ले सकते हैं. भारतीय रेलवे ने यात्रियों तक अपनी सेवाओं के विस्तार के लिए WhatsApp पर जानकारी उपलब्ध कराने का फैसला किया है. पैसेंजर्स के लिए Railofy ने इस सर्विस को शुरू किया है. यह बेहद आसान है.

देश में लंबे समय से वेटिंग लिस्ट (Waiting list) की समस्या को हल करने के लिए, मुंबई बेस्ड स्टार्टअप Railofy ने एक नई सर्विस शुरू की, जो एक पैसेंजर्स के WhatsApp नंबर पर रीयल टाइम पीएनआर स्टेटस और ट्रेन से सफर की जानकारी उपलब्ध कराती है.

रीयल टाइम स्टेटस जान सकते हैं. (Real time status)
अगर आप अपने WhatsApp पर ट्रेन टिकट का पीएनआर स्टेटस चाहते हैं तो पहले आपको अपने स्मार्टफोन में एक नंबर सेव करना होता है. इस नंबर पर यूजर जैसे ही अपना पीएनआर नंबर मैसेज करता है. सिस्टम आपके WhatsApp पर सारी जानकारी (रीयल टाइम स्टेटस) आपको भेज देता है.

Source – ZeeNews

A News Center Of Positive News By Information Center

Follow by Email