Search Here

RAIL NEWS CENTER: कोडरमा- बरही रेलखंड के जवाहर घाटी में रेलवे लाइन प...

हजारीबाग जिला अंतर्गत कोडरमा- बरही रेलखंड पर मंगलवार की रात एक बड़ी घटना होने से बची. NH-31 रोड के चौड़ीकरण के लिए जवाहर पहाड़ तोड़े जाने के क्रम में बड़े-बड़े बोल्डर रेल पटरी पर आ गये. रात करीब ढाई बजे कोडरमा की ओर से एक मालगाड़ी हजारीबाग की ओर आ रही थी. रेलवे पुल पर अचानक बड़े-बड़े बोल्डर पर नजर पड़ते ही ट्रेन चालक अमरदीप कुमार ने इंजन का ब्रेक लगा कर किसी तरह ट्रेन को रोकने में सफल हुए.

ट्रेन इंजन कुछ बोल्डरों को कुचलते हुए रुकी. खैरियत हुआ कि ट्रेन रुक गयी और कोई अनहोनी घटना नहीं हुई. जिस रेलवे ब्रिज पर यह घटना हुई वह जवाहर घाटी में तिलैया डैम के पानी के ऊपर है. यदि ट्रेन नहीं रुकती, तो डैम में गिर जाने की संभावित खतरा था, जो ट्रेन चालक की सूझ-बूझ से टल गया.

सूचना मिलने पर धनबाद मंडल के वरीय मंडल अभियंता प्रीतम कुमार, सहायक मंडल अभियंता कोडरमा संजय कुमार, यातायात निरीक्षक हजारीबाग मनोज कुमार नीरज, कोडरमा वरीय अनुभाग अभियंता संजय कुमार, कनीय अभियंता शंभु कुमार रात भोर में घटनास्थल पर पहुंचे और पोकलेन मशीन लगा कर रेल पटरी से बोल्डर को हटाया.

मंगलवार की रात रेलवे ब्रिज पर बड़े-बड़े बोल्डर को हटाने में बुधवार सुबह 8 बज गया. पटरी पर से सभी बोल्डर को हटाकर रेलवे ट्रैक को क्लियर किया गया. रेलवे ट्रैक के क्लियर होने के बाद ही इस रेलखंड पर रेल गाड़ियों का आवागमन बहाल हो पाया. करीब 5 घंटे तक यह रेल लाइन बंद रहा था.

Source - Prabhat Khabar 

A News Center Of Positive News By Information Center